बिहार पुलिस की शर्मनाक हरकत, अब घूस में पैसों के साथ मांगे ब्रांडेड जूते

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 05:40 PM (IST)

पटनाः आपने अकसर पुलिस के द्वारा घूस में पैसे मांगने के बारे में सुना होगा लेकिन पुलिस के द्वारा घूस में जूते की मांग करने की बात न कभी आपने सोची होगी और न ही कभी सुनी होगी। वहीं बिहार पुलिस ने इस अजीबोगरीब हरकत को सच करके दिखाया है। पटना के थानाध्यक्ष का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें वह फरियादी से घूस में पैसों के साथ-साथ जूतों की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, फरियादी दीघा के शत्रुघ्न यादव हैं जिन्‍होंने अपनी पुश्‍तैनी जमीन के विवाद के निपटारे के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। उनका यह जमीनी विवाद सालों से चल रहा है। शत्रुघ्न विवादित जमीन पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत कार्रवाई चाहते हैं। इसके चलते शत्रुघ्न यादव ने दीघा थाना के सब-इंस्‍पेक्‍टर पंकज कुमार से मुलाकात की।

शत्रुघ्न का आरोप है कि थानाध्यक्ष ने धारा 144 के तहत कार्रवाई करने के लिए घूस की मांग की। शत्रुघ्न ने बताया कि पहले थानाध्‍यक्ष को 7 हजार रुपए दिए। इसके बाद थानाध्‍यक्ष ने अपने दलाल मुकेश के माध्यम से बेटे के लिए जूते की मांग की। इतना ही नहीं दलाल खुद ही शत्रुघ्न को जूते की दुकान पर ले गया और 2500 रुपए का रिबॉक कंपनी का जूता पसंद किया।

इस मामले में शत्रुघ्न ने मोबाइल पर जो बातचीत की उसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं थानाध्यक्ष ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताया है। दूसरी ओर फरियादी शत्रुघ्‍न ने घटना को सही करार देते हुए थानाध्‍यक्ष पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं डीएसपी राकेश कुमार का कहना है कि मामले की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static