CAB को लेकर शरद यादव का नीतीश पर हमला- समझ नहीं आता लोग कैसे अपना जमीर बेच देते हैं?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 06:55 PM (IST)

पटनाः लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद बिहार की सियासत में हलचल मची हुई है। इस बिल पर जदयू के समर्थन को लेकर जहां पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने नाराजगी व्यक्त की। वहीं अब जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

शरद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार का यह फैसला देश बांटने वाला है। इससे भी ज्यादा नीतीश कुमार के इस बिल को समर्थन से हैरत होती है। उन्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि समझ में नहीं आता लोग कैसे अपना जमीर बेच देते हैं? साथ ही यादव ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि वे सही बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि पार्टी के कई बड़े नेता इस फैसले के साथ कैसे खड़े हैं? अपने फायदे के लिए लोग समझौता कैसे कर लेते हैं?

बता दें कि प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर लिखा कि मैं यह देखकर काफी निराश हूं कि जदयू नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन कर रही है, जो धर्म के आधार पर नागरिकता के अधिकार में भेदभाव करती है। उन्होंने आगे कहा कि जदयू का कैब को समर्थन देना पार्टी के संविधान के भी खिलाफ है जिसमें पहले ही पन्ने पर धर्मनिरपेक्षता शब्द तीन बार लिखा है। इसके अलावा यह पार्टी की लीडरशिप के भी विपरीत है जो गांधी के आदर्शों पर चलती है।

वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा ने भी पार्टी के रुख पर सवाल खड़े किए। पवन वर्मा ने कहा- मैं नीतीश कुमार से अपील करता हूं कि वह राज्यसभा में इस बिल को समर्थन देने पर दोबारा विचार करें। ये बिल असंवैधानिक, भेदभावपूर्ण और देश की एकता व सौहार्द के खिलाफ है। साथ ही जेडीयू के धर्मनिरपेक्ष चरित्र के भी खिलाफ है। उन्होंने कहा कि आज गांधी जी होते तो इसे पूरी तरह ठुकरा देते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static