शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी ने थामा सपा का दामन, राजनाथ के खिलाफ लड़ने की अटकलें तेज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 07:26 PM (IST)

लखनऊः हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के दिग्गज नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने सपा का दामन थाम लिया है। पूनम सिन्हा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज सांसद  डिम्पल यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सपा में शामिल होते ही यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह लखनऊ में बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में उतर सकती हैं। खबरों के मुताबिक पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ से नामांकिन दाखिल करेंगी। बता दें कि लखनऊ में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होनी है।

राजनाथ के लिए आसान नहीं होगी जीत 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारी रोड़ शो के बाद आज नामांकन किया। वहीं सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के तहत सपा के खाते में गई इस सीट से अभी तक कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। अब पूनम सिन्हा ने सपा के साईकिल की सवारी कर ली है। मीडिया में चल रही अटकलों के मुताबिक सपा मुखिया अखिलेश यादव उन्हें ही इस सीट से मैदान में उतारेंगे। अटकलें सही साबित होती हैं तो इस बार राजनाथ सिंह के लिए अपनी सीट पर दोबारा चुनाव जीतना आसान नहीं होगा।  


कौन है पूनम सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा बॉलीवुड की तड़क-भड़क से दूर ही रहती हैं। 65 साल की पूनम सिन्हा शुरूआती दौर में कुछ बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दी थी लेकिन साल 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करने के बाद उन्होंने रुपहले पर्दे से पूरी तरह किनारा कर लिया। बताया जाता है वह समाजसेविका हैं। 

Ruby