लालू के भूत का खतरा बिहार की राजनीति में छाया, शिवानंद तिवारी ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 11:09 AM (IST)

पटनाः बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के हाथों से सत्ता चले जाने के बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में लालू प्रसाद द्वारा छोड़ दिए गए कथित ‘भूत' का खतरा राजनीतिक क्षितिज पर छाया रहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मजाक में एक छोटी सी घटना साझा करने पर लालू के वरिष्ठ सहयोगी ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

कभी कुमार के जदयू में रहे और अब राजद के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दावा किया कि खुले तौर पर अपने को तर्कवादी कहने वाले जदयू सुप्रीमो ने एक बार अपने अजेय प्रतिद्वंद्वी से बदला लेने के लिए काले जादू का सहारा लिया था। उन्होंने कहा कि एक बार लालू जी ने उनसे कहा था कि नीतीश ने उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए पटना के दरभंगा हाउस के काली मंदिर में टोना टोटका करवाया। शिवानंद ने कहा कि जब पुरोहितों को पता चला कि यह लालू जी को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया तब उन्होंने लालू को इसकी जानकारी दी। इसके बाद काले जादू का मुकाबला करने के लिए लालू ने भी कुछ करवाया लेकिन वह उन्हें (तिवारी को) याद नहीं है।

बता दें कि नववर्ष के मौके पर मुख्यमंत्री के आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा और इस दौरान नीतीश कुमार ने कई पुराने किस्से सुनाए। इस दौरान उन्होंने भूत का मजेदार किस्सा सुनाया। नीतीश कुमार ने बताया कि जब वे 2006 में पटना के 1 अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहने आए थे तब राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी सह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी मुख्यमंत्री आवास के आवासीय परिसर से दो फीट मिट्‌टी तक ले गए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के घर की दीवारों पर जगह-जगह छोटी-छोटी पुड़िया भी रखी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static