लालू से मिले सीताराम येचुरी, कहा-BJP काे सत्ता से बेदखल करने के लिए बन रहा है सशक्‍त महागठबंधन

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 02:54 PM (IST)

पटना/रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता (Fodder scam case convicted) राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) से मिलने शनिवार (Saturday) को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के महासचिव सीताराम येचुरी (Secretary General Sitaram Yechury) पहुंचे। एक घंटे की मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा कि बीजेपी (BJP) काे देश की सत्ता से बेदखल करने के लिए सशक्‍त विपक्षी महागठबंधन (Major alliance) बन रहा है। माना जा रहा है कि वे यहां आने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर लालू प्रसाद यादव से बिहार (Bihar) में विपक्षी महागठबंधन के स्‍वरूप पर चर्चा करने आए थे। इसी दौरान पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता (Former MP Bhubaneswar Mehta) ने भी लालू से मुलाकात की। वे एक बार फिर हजारीबाग (Hazaribagh) से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।


लालू यादव से एक घंटे की मुलाकात के बाद सीताराम येचुरी ने कहा कि झारखंड पहला ऐसा राज्य है, जहां किसी सजायाफ्ता से मिलने के लिए के जगहों से अनुमति लेनी पड़ती हो। उन्होंने कहा कि देश से बीजेपी और पश्चिम बंगाल (West Bengal) से तृणमूल (Trinamool) को हटाने के लिए महागठबंधन को सशक्त किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बसपा और सपा (BSP & SP) के गठबंधन का उन्होंने स्वागत किया। सीबीआई (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा (Director Alok Verma) के संदर्भ (Context) में उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की साजिश (Conspiracy) रही। उसे डर (fear) था कि कहीं बीजेपी का काला चिट्ठा (Blacklist) न खुल जाए।

लालू से मिलकर बाहर निकले हजारीबाग के पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता ने कहा कि हजारीबाग लोकसभा सीट से वे फिर चुनाव लड़ेंगे। लालू प्रसाद यादव ने उन्हें आश्वस्त किया है। यह सीपीआई (CPI) ही है जिसने हजारीबाग में बीजेपी को दो बार हराया था। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी जीत तय है। सीताराम येचुरी ने कहा कि वे लालू प्रसाद की तबीयत का हाल जानने आए हैं। भुवनेश्‍वर मेहता ने कहा कि वे लालू का आशीर्वाद लेने आए हैं। वहीं बिहार के मधुबनी (Madhubani) के विधायक फैयाज अहमद (MLA Fayaz Ahmed) भी लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे हैं।

prachi