बाल सुधार गृह मामलाः डबल मर्डर में JDU नेता का बेटा शामिल, पिता ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 12:08 PM (IST)

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले के बाल सुधार गृह में हुए डबल मर्डर और पांच बाल कैदियों के फरार होने के मामले में जदयू नेता अमरेंद्र कुशवाहा का बेटा शुभम कुशवाहा मुख्य आरोपी है। इस मामले के उजागर होने के बाद जदयू नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमरेंद्र कुशवाहा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार, घटना का मास्टरमाइंड शुभम कुशवाहा शराब पीने का आदी है और उन्हें बालगृह कर्मियों की मदद से शराब मिल जाती थी। कुछ समय के बाद थोड़ी सख्ती होने के कारण शराब मिलनी बंद हो गई और उसने कफ सिरप पीना शुरू कर दिया। इस बात की शिकायत बाल कैदी सरोज ने हाउस फादर से कर दी थी। इस पर शुभम ने सरोज से बदलना लेने की ठान ली और अपने दोस्तों के साथ मिलकर सरोज और हाउस फादर को मौत के घाट उतार दिया। 

इस पर शुभम के पिता अमरेंद्र कुशवाहा का कहना है कि मैंने अपने बेटे को सुधारने का बहुत प्रयास किया लेकिन मैं नाकाम रहा। गौरतलब है कि बुधवार की शाम पूर्णिया के बाल सुधार गृह में उस समय हड़कम्प मच गया जब कुछ बाल कैदियों ने एक अन्य बाल कैदी और हाउस फादर को गोलियों का निशान बनाया। इसके साथ ही घटना को अंजाम देने के बाद पांच बाल कैदी मौके से फरार हो गए। 

prachi