CAA, NPR, NRC को लेकर झूठ फैला रही केंद्र सरकारः चंद्रशेखर आजाद

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 01:53 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर झूठ को हवा दे रही है।

उत्तरी बिहार के मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने लोगों से लगातार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते रहने का अनुरोध किया और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि मैं देश भर के लोगों को बताना चाहूंगा कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। भीम आर्मी उनके साथ खड़ी है।

भीम आर्मी के प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीएए को लाकर देश की एकता व अखंडता को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया जो धर्म के आधार पर नागरिकों में भेदभाव करता है। उन्होंने कहा कि एनपीआर को एनआरसी के पूर्वगामी के तौर पर देखा जा रहा है जिसका इस्तेमाल लोगों को नागरिकता से वंचित करने के लिए हो सकता है।

आजाद ने कहा कि सरकार यह कहकर झूठ को हवा दे रही है कि यह कानून हितकारी है और इसका उद्देश्य नागरिकता देना है लेना नहीं, और यह दावा कर राष्ट्र को गुमराह कर रहे हैं कि यह एनआरसी से जुड़ी नहीं है। ये सभी उपाय आम आदमी को नुकसान पहुंचाएंगे। आंबेडकरवादी नेता ने शुक्रवार को समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static