जात-पात या धर्म के नाम पर नहीं, विकास के नाम पर हों चुनावः चिराग पासवान

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:10 AM (IST)

समस्तीपुरः लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव से पहले हर राजनीतिक दल को घोषणा पत्र जारी करना चाहिए ताकि चुनाव विकास के नाम पर हो न कि जात-पात या धर्म के नाम पर।

पासवान ने ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' यात्रा के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीएए और एनपीआर के नाम पर विपक्षी दल लोगों को गुमराह कर देश में नफरत फैला रहे हैं। सीएए एवं एनपीआर के मामले में विपक्षी दल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कहा है कि एनपीआर और सीएए देश में रहने वाले किसी हिन्दू या मुसलमान पर लागू नहीं होगा।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान के बाद भी विपक्षी पार्टियां पिछले दो महीने से वोट की राजनीति के कारण देश को जलाने में लगी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हर राजनीतिक दल को चुनाव पूर्व अपना घोषणा पत्र जारी करना चाहिए ताकि चुनाव विकास के नाम पर हो न कि जात-पात या धर्म पर। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को पटना में आयोजित ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' महारैली में लोजपा की ओर से चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एक बार फिर से दो तिहाई बहुमत लाकर बिहार की सत्ता पर काबिज होगा।

संवाददाता सम्मेलन को पार्टी सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज, लोजपा महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष एवं सांसद वीणा देवी, लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता मो.अशरफ अंसारी, लोजपा के पूर्व विधायक विश्वनाथ पासवान, जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार कुशवाहा और जिला प्रवक्ता उमाशंकर मिश्रा समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static