कोरोना के खिलाफ जरूरी कदम उठा रही सरकार, डरने की जरूरत नहींः CM नीतीश

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 11:40 AM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर राज्य की जनता को कोरोना महामारी में बचाव एवं राहत के लिए हरसभंव मदद देने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि इस वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है, लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ बातचीत में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है, लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। हम सब आत्मविश्वास बनाए रखें। मुझे पूरा भरोसा है कि सब के सहयोग से हमलोग इस संकट से बाहर आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जानकारी मिलते ही उनकी सरकार ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया गया। इस वर्ष 13 मार्च से ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के स्तर पर ऐहतियाती कदम उठाए जाने लगे। बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों को छोड़कर राज्य के शेष इलाकों के जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक लॉकडाउन का निर्णय लिया। उसके दो दिन बाद केंद्र सरकार ने पूरे देश में सभी जगहों पर 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की।

Nitika