सीएम नीतीश का बयान- हम वोट की नहीं काम की करते हैं चिंता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 02:15 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक समाज के लिए तीन नई योजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि हम काम करने में विश्वास रखते हैं। उन्होेंने कहा कि चाहे हमारे साथ कोई रहे या न रहे, हम काम में कोई समझौता नहीं करते हैं।

सीएम नीतीश ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के कक्षा 9 से 12 के प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए हर जिले में एक अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार राज्य मदरसा बोर्ड से मान्यता प्राप्त मदरसों में शैक्षणिक सुधार के लिए मदरसा सुदृढ़करण योजना बनाई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 2005 नवंबर से बिहार में सरकार चला रहे हैं। हमने कभी भी वोट की चिंता नहीं की है। वोटों के लिए न भ्रष्टाचार से और न ही सांप्रदायिकता से कोई समझौता किया है। हमारा काम करने का तौर-तरीका जाति पर आधारित नहीं है। 

वक्फ की सम्पत्ति की सुरक्षा के मकसद से बहुउद्देशीय भवन, मुसाफिर खाना, विवाह भवन, कार्यालय भवन, व्यावसायिक भवन, दुकान, मार्केट कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए बिहार राज्य वक्फ विकास योजना की भी आधारशिला रखी गई। इसके साथ ही पटना के अंजुमन इस्लामिया हॉल के पुनर्निर्माण के लिए 35 करोड़ की योजना का शिलान्यास किया गया। 

prachi