कांग्रेस नेता ने कहा- विपक्ष की भी राय लें CM नीतीश, तभी पता चलेगी जमीनी हकीकत

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 11:10 AM (IST)

पटनाः कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजधर्म का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वह राजग के सिर्फ नेता के रूप में नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री के तौर पर काम करें और विपक्षी दलों की राय को भी सुनें तभी उन्हें जमीनी हकीकत का पता चलेगा।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं प्रवासी मजदूरों के लिए प्रखंड स्तर पर बने क्वारंटाइन केंद्र में भोजन-पेयजल और शौचालय तो नहीं है, लेकिन पुलिस की लाठी और डंडे खाने को जरूर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर दिन बड़ी-बड़ी बात और दावे करने वाले सीएम अपने अधिकारियों और मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते ही रहते हैं। वहीं रविवार को उन्होंने भाजपा के नेताओं के साथ भी बैठक की। इससे पहले वह जदयू के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक कर फीडबैक ले चुके हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने अधीनस्थ और विश्वस्त लोगों से जो फीडबैक ले रहे हैं उनमें उन्हें वही जानकारी दी जा रही है जो उन्हें खुश करने वाली है। उन्होंने कहा कि सत्तारुढ़ दल भाजपा-जदयू के पास 122 विधायक हैं तो विपक्षी कांग्रेस और राजद के पास भी 106 विधायकों की ताकत है। लोकतंत्र में यह एक बड़ी संख्या है।

मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस संकट से मुकाबले में विपक्ष की सहभागिता को जरूरी नहीं समझा इसलिए उनकी राय अब तक नहीं ली है। उन्होंने कहा कि इसके कारण मुख्यमंत्री जमीनी हकीकत से कोसों दूर हैं। प्रवासी मजदूरों को लाने और उसके बाद क्वॉरेंटाइन केंद्रों में उनके रखे जाने में कुव्यवस्था साफ नजर आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static