विभाग के कामों में पाई जा रही गड़बड़ियों के लिए अधिकारी जिम्मेदारः पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 01:45 PM (IST)

पटनाः बिहार सरकार की पूर्व समाज कल्याण विभाग की मंत्री परवीन अमानुल्लाह ने विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए नया खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि विभाग के कामों में पाई जा रही सभी गड़बड़ियों के लिए अधिकारी ही जिम्मेदार हैं। 

पूर्व मंत्री ने कहा कि कई बार मंत्री को जानकारी दिए बिना ही विभाग के अधिकारी एनजीओ को कई काम सौंप देते हैं। विभाग में हो रही गड़बड़ियों की भनक कई बार मंत्री को भी नहीं लग पाती है। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में भी विभाग में कई गड़बड़ियां पाई गई थी जब इस बारे में अधिकारियों से पूछा जाता तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता था। उनका कहना है कि इसी के चलते उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

परवीन अमानुल्लाह का कहना है इन गड़बड़ियों को लेकर सीएम को भी रिपोर्ट सौंपी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत के बिना मुजफ्फरपुर बालिका गृह का कांड नहीं हो सकता। बता दें कि परवीन अमानुल्लाह ने 2010 में बेगूसराय से विधानसभा चुनाव जीता था और नीतीश कुमार ने उन्हें समाज कल्याण विभाग का पदभार सौंपा था। 

गौरतलब है कि टिस की रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद मुजफ्फरपुर बालिका गृह और पटना के आसरा शेल्टर होम सहित कई गृहों में गड़बड़ियों का मामला सामने आया है। इसके चलते इन गृहों को चलाने वाले एनजीओ जांच के दायरे में आ चुके हैं। इन मामलों को लेकर विपक्ष के द्वारा लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोला जा रहा है। विपक्ष के दबाव के चलते समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।  

prachi