मॉब लिंचिंग: आजम-ओवैसी के बयान पर गिरिराज का पलटवार- जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं ये

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 04:59 PM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मॉब लिंचिंग को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ओवैसी साहब और आजम खान साहब सामाजिक सौहार्द की जगह सामाजिक उन्माद फैलाने का काम करते हैं। ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं और हिंदुस्तान में ये अब संभव नहीं। उल्लेखनीय है कि, छपरा में मॉब लिंचिंग की घटना के बारे में आजम खान ने कहा था कि यह घटना इसलिए हुई क्योंकि मुसलमान 1947 के बाद भारत में रहने की कीमत चुका रहे हैं। इस घटना में 3 लोगों को पशु चुराने के आरोप में पीट पीटकर मार दिया गया। उन्होंने कहा कि यह 1947 के बाद मुसलमानों के साथ हो रहा है। हमारे पूर्वज विभाजन के बाद पाकिस्तान क्यों नहीं गए। अब हमें यह सजा भुगतनी ही होगी।

जब कहा गया कि आप पाक क्यों नहीं गए तो आजम ने कहा था कि आपको यह सवाल मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी जैसे बड़े-बड़े नेताओं से पूछना चाहिए। जिनके वादों के बाद मुसलमान भारत में रह रहे थे। वहीं दूसरी तरफ, ओवैसी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट मॉब लिंचिंग को लेकर निर्देश जारी कर चुका है, लेकिन सरकार अब तक इस पर कानून क्यों नहीं बना रही है। उन्होंने मॉब लिंचिंग पर जल्द से जल्द कानून बनाने की मांग की थी।  
  

Deepika Rajput