मोदी के मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री की हैसियत शून्य: कुशवाहा

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 05:56 PM (IST)

उजियारपुर: रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘पढ़ाई, कमाई और दवाई' सुनिश्चित करने के वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में दोबारा राजग की सरकार बनती है तो आरक्षण की व्यवस्था समाप्त की जा सकती है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री की हैसियत शून्य है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी कुर्सी बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह जनता को भूल गए हैं। राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य की व्यवस्था चौपट हो गई है और रोजगार के अवसर नहीं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य उपचार और रोजगार के लिए लोग बाहर जाने को मजबूर हैं।

कुशवाहा ने कहा कि नरेंद्र मोदी खुद कहते हैं कि वे पिछड़ा समाज से आते हैं। दलितों एवं पिछड़ों को उनसे बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन 5 वर्षों में यह उम्मीदें पूरी नहीं हो सकीं। उन्होंने दावा किया कि उच्च न्यायपालिका में दलितों, पिछड़ों एवं ऊंची जाति के गरीब लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं के बराबर है। यही स्थिति शिक्षा के क्षेत्र में है। शैक्षणिक एवं अकादमिक संस्थाओं में आरएसएस पृष्ठभूमि के लोगों को रखा गया है। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा करना, आरक्षण को बचाना, पिछड़े दलितों एवं गरीबों के हितों की रक्षा करना एवं विकास उनकी पार्टी का मुख्य मुद्दा है।

उल्लेखनीय है कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार की काराकाट और उजियारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उजियारपुर में उनका मुकाबला बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय से है। उजियारपुर सीट पर लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होगा।

Nitika