CM नीतीश का बयान- AES प्रभावित इलाकों में सर्वे करवाकर किए जाएं बचाव के उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 05:05 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से प्रभावित इलाकों में ‘सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरण' सर्वे का विश्लेषण कर इस गंभीर बीमारी से बचाव के उपाय ढूंढने का निर्देश दिया है।

नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में एईएस (चमकी बुखार) से पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि बीमार बच्चों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अस्पताल के सेमिनार हॉल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, अस्पताल के अधीक्षक, प्राचार्य और चिकित्सकों से हर पहलू पर चर्चा कर बेहतर चिकित्सा के संबंध में कई दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चमकी बुखार से प्रभावित इलाके में सामाजिक आर्थिक और पर्यावरण सर्वे कराकर इसका विश्लेषण करना होगा कि इस बीमारी से बचाव के लिए प्राकृतिक और तकनीकी तौर पर क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गर्मी में अक्सर मच्छर गायब हो जाते हैं लेकिन उच्च तापमान और स्वच्छता और आर्द्रता के कारण अगर प्रभावित इलाकों में मच्छर पाए जाते हैं तो उसका भी उपाय करना होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static