नीतीश कुमार की दो टूक- नहीं खत्म हो सकती धारा 370

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 03:50 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर अपना स्टैंड क्लीयर किया है। उन्होंने कहा कि धारा 370 को खत्म नहीं किया जा सकता। वहीं उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आपसी सहमति से फैसला करना चाहिए।

यह बयान नीतीश कुमार ने दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना होने से पहले दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि धारा 370, यूनिफॉर्म सिविल कोड और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर जदयू का नजरिया पहले से ही साफ है। इन सब मुद्दों को लेकर भाजपा के साथ हमारा कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि धारा 370 समाप्त नहीं हो सकती। यूनिफॉर्म सिविल कोड और राम मंदिर विवाद को आपसी सहमति और कोर्ट की दखल से सुलझाना चाहिए।

मंगलवार को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें शामिल होने नीतीश कुमार दिल्ली जाएंगे। बता दें कि धारा 370 कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करती है। वहीं यूनिफॉर्म सिविल कोड के अनुसार, भारत में रहने वाले हर नागरिक पर समान कानून लागू होगा चाहे वह किसी भी धर्म का हो।
 

prachi