दिल्ली चुनाव परिणाम में नफरत की हार और मुहब्बत की जीत: पप्पू यादव

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 10:33 AM (IST)

 

पटनाः जाप (जन अधिकार पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम को नफरत की हार और मुहब्बत की जीत करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने घोषणा करने वाले नेताओं को दरकिनार करते हुए विकास को चुना है।

पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा ने भय और उन्माद के आधार पर चुनाव जीतना चाहा लेकिन दिल्ली की जनता ने विकास को चुना। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बहुत अच्छा काम किया है और उसका परिणाम दिल्ली की जनता ने उन्हें दिया हैं। इसके लिए मैं उन्हें और दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

वहीं जाप अध्यक्ष ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( आरएसएस) पर तीखी टिप्पणी करते कहा, ‘‘नफरत, जाति और धर्म के नाम पर चुनाव प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब राजनीति से संयास ले लेना चाहिए। जब सत्ता में काबिज पार्टी समाज में जाति और धर्म के नाम पर जहर घोलती है तो समाज का भविष्य अंधकार में चला जाता है और विकास अवरुद्ध हो जाता है।''

पप्पू यादव ने बिहार में सत्तारूढ़ जदयू के अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झारखंड में उनकी पार्टी को ‘नोटा' से भी कम वोट मिले। बिहार में कुशासन स्थापित करने के बाद कुमार दिल्ली चले थे और वहां भी उनकी फजीहत हो गई।

जाप नेता ने बिहार की जनता से दिल्ली चुनावों के आधार पर ही साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में विकास के नाम उनकी पार्टी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में विकास की नई इबारत लिखेंगी और ‘कुशासन' बाबू से राज्य को मुक्त करवाने का काम करेगी।

Nitika