मासूमों की मौत पर बोलीं राबड़ी- खुद ICU में है बिहार का बीमार स्वास्थ्य विभाग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 01:24 PM (IST)

पटनाः बिहार में चमकी बुखार की चपेट में आने से 130 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके चलते मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) का दौरा किया और बीमार बच्चों का हालचाल जाना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एक के बाद कई ट्वीट कर सीएम नीतीश और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

राबड़ी देवी ने कहा कि एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, सीएम की महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच, लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार एवं भ्रष्ट आचरण के कारण गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार के बहाने हत्या की गई है। राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार का बीमार स्वास्थ्य विभाग खुद ICU में है।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या 14 वर्ष से राज कर रहे मुख्यमंत्री की हजारों बच्चों की मौत पर कोई जवाबदेही नहीं? कहां है गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना? हम इस नाजुक समय में राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन गरीब बच्चों का समुचित इलाज करना सरकार का धर्म और दायित्व है।

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। जब अस्पताल के दवाखानों में दवा की जगह कफन रखे हैं, डॉक्टर नहीं है तो क्यों नहीं बीमार बच्चों को Air-Ambulance से दिल्ली ले जाते? 14 बरस से ई लोग बिहार में राज कर रहा है। हर साल बीमारी से बच्चे मरते हैं लेकिन फिर भी रोकथाम का कोई उपाय नहीं, समुचित टीकाकरण नहीं। दवा और इलाज का सारा बजट ईमानदार सुशासनी घोटालों की भेंट चढ़ जाता है।

 

prachi