मील का पत्थर साबित होगी 19 जनवरी को बनने जा रही मानव श्रृंखलाः जदयू

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 01:45 PM (IST)

पटनाः जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने कहा कि बिहार में इस वर्ष 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में आयोजित मानव श्रृंखला मील का पत्थर साबित होगी।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि पिछले वर्ष कुमार के आह्वान पर दहेज, बाल विवाह एवं कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करने के लिए 21 जनवरी को पूरा बिहार एकजुट हुआ था। पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में दो साल पहले बनी मानव श्रृंखला एवं पिछली बार बनी मानव श्रृंखला से भी बड़ी मानव श्रृंखला इस बार बनाकर बिहार नया रिकॉर्ड कायम करेगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 19 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में बनने वाली 16 हजार किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला मील का पत्थर साबित होगी।

प्रसाद ने जलवायु परिवर्तन के आसन्न खतरों के प्रति लोगों को सावधान करते हुए कहा, 'अब नहीं चेते तो देर हो जाएगी। जब ग्लेशियर पिघल रहे हैं, तूफान और भूकम्प कहर ढा रहे हैं, भूगर्भ जलस्तर गिर रहा हो तो हमें अवश्य सोचना होगा कि भावी पीढि़यों के लिए हम क्या छोड़ रहे हैं। इसीलिए, मानव श्रृखला के माध्यम से हमें इस सवाल पर अपनी प्रतिबद्धता सिद्ध करनी है।
 

Nitika