रामविलास पासवान का बयान- विपक्ष में बिखराव है जबकि राजग चट्टान की तरह एकजुट

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 05:57 PM (IST)

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के प्रमुख राम विलास पासवान ने फिर दावा किया है कि बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के उम्मीदवारों की जीत होगी तथा केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

पासवान ने कहा कि विपक्ष में बिखराव है और वे अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं जबकि राजग संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार कर रहा है और वह चट्टान की तरह एकजुट है। उन्होंंने कहा कि बिहार में अब तक 19 सीटों पर चुनाव हुआ है और इन सभी सीटों पर राजग का उम्मीदवार विजयी होगा। पिछले चुनाव में जनता दल यूनाइटेड राजग के साथ नहीं था जबकि इस बार वह मिलकर चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जदयू के पास करीब 17 प्रतिशत वोट है।

रामविलास पासवान ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इसमें इस पार्टी का कोई योगदान नहीं है। अनुसूचित जाति-जनजाति को पूना पैक्ट के तहत 1932 में आरक्षण दे दिया गया था। पिछड़े वर्ग को आरक्षण मंडल कमीशन के माध्यम से मिला जिसकी रिपोर्ट को वीपी सिंह सरकार ने लागू किया था। इसके अलावा ऊंची जाति के गरीबों को आरक्षण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिलाया है।

लोजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने किसी दलित को राष्ट्रपति नहीं बनाया और संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के साथ भेदभाव किया। यहां तक कि 1990 तक संसद भवन में उनकी तस्वीर तक नहीं लगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबों के अधिकार का नारा दिया जबकि मोदी सरकार ने इसे साकार किया।

prachi