रामविलास पासवान का बयान- देश में पहले से अधिक तेज है राजग की आंधी

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 10:34 AM (IST)

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने दावा किया कि इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में पिछले लोकसभा चुनाव से अधिक तेज आंधी चल रही है और इसी का नतीजा है कि बिहार में पांचवें चरण तक की सभी 24 सीटों पर राजग की ही जीत होगी।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार में अब तक 24 सीटों के लिए हो चुके मतदान में राजग की जीत होगी। इसके बाद के शेष दो चरणों की 16 सीटों पर भी राजग उम्मीदवारों की ही जीत निश्चित है। उन्होंने कहा कि राजग के पक्ष में अल्पसंख्यक मतदाताओं का भी रुझान रहा है और इसका मुख्य कारण अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को चुनाव में टिकट देना है।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में महागठबंधन टूटा-फूटा है। कांग्रेस, राजद और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) में अंतकर्लह है, जिसके कारण गठबंधन वास्तविक स्वरूप नहीं ले सका। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण यादव मतदाता भी उत्साहित नहीं रहे। राजद अध्यक्ष के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव के बीच खींचतान चल रही है। उन्होंने कहा कि इन्हीं सब कारणों को लेकर बिहार में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग की स्थिति और मजबूत रही।

रामविलास पासवान ने कहा कि राजग पूरी तरह से एकजुट है और बहुत ही मजबूती के साथ प्रत्याशियों के समर्थन में काम कर रहा है। सभी चरणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम राजग प्रत्याशियों के पक्ष में हुआ है और इसका असर भी देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजग के अन्य नेता भी अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static