कोरोना फैलाने की साजिश की गलत खबर से बिहार में बिगड़ा सांप्रदायिक माहौलः शिवानंद

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 11:33 AM (IST)

पटनाः कोरोना महामारी फैलाने के उद्देश्य से संक्रमितों को पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते बिहार में प्रवेश कराने संबंधी सूचना पर अलर्ट जारी किया गया है। इस पर राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी ने कहा कि इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ा है इसलिए सरकार को तुरंत इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मुसलमानों को पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कराकर यहां भी महामारी फैलाने की साजिश की। जो सूचना सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी को दी है वह तथ्यात्मक रूप से गलत है। एसएसबी की सूचना में बताया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमित भारतीय मुसलमान नेपाल के चंदनबारा और खिरवा गांव के मदरसा में छुपे हुए हैं। वहां से उन्हें भारत की सीमा में प्रवेश कराने की साजिश हो रही है। इस साजिश में उनका मददगार जालिम मुखिया है।

राजद नेता ने कहा कि एसएसबी इसी सूचना के आधार पर जिलाधिकारी पश्चिम चंपारण ने अपने जिला पुलिस अधीक्षक तथा नीचे के अन्य पदाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी ने बगैर बुद्धि-विवेक इस्तेमाल किए आंख बंद कर एसएसबी की ओर से दी गई सूचना पर यकीन कर लिया। वहीं तथ्य यह है कि नेपाल के जिन मदरसों का जिक्र एसएसबी के पत्र में किया गया है वे नेपाल में नहीं बल्कि बिहार के ही पूर्वी चंपारण जिला में स्थित हैं।

Nitika