मोदी का तंजः जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद कांग्रेस बोल रही पाकिस्तान की भाषा

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 01:19 PM (IST)

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 व 35 ए हटाने को लेकर कांग्रेस पर करारा तंज कसा है। मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद जब कांग्रेस लगातार पाकिस्तान की भाषा बोल रही है, तब देशभक्ति नहीं, केवल नेहरू-गांधी परिवार की भक्ति ही कांग्रेस की ब्रांड इक्विटी बची है। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी का बयान परिवार भक्ति से भरा है, लेकिन यही सच है। परिवारवादी दलों के जनता और देशहित का कोई मूल्य नहीं होता।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। शांतिपूर्ण बकरीद और उल्लास के साथ स्वाधीनता दिवस सम्पन्न होने के बाद राज्य में सोमवार से स्कूल खुलने जा रहे हैं। बेसिक टेलीफोन की सेवा बहाल की गई है। एक जिम्मेदार विपक्ष के नाते कांग्रेस को सकारात्मक बदलाव के लिए राज्यपाल की सराहना करनी चाहिए थी, लेकिन प्रियंका गांधी को देश में कहीं लोकतंत्र नजर नहीं आ रहा। वो क्यूों भूल जाती है कि कांग्रेस ने ही 19 महीने तक इमरजेंसी लगाई थी।

साथ ही मोदी ने राजद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि संसदीय चुनाव से पहले जो कांग्रेस देशद्रोह कानून समाप्त करने की मंशा जाहिर कर टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ हो गई थी, उसे देशभक्त जनता ने बुरी तरह पराजित किया। ढाई महीने के दिखावटी आत्ममंथन के बाद पार्टी जब देशद्रोह और भ्रष्टाचार के समर्थन को हार के असली कारण के रूप में स्वीकार करने का साहस न दिखा पाई, तो गैर-गांधी अध्यक्ष का वादा तोड़ कर सोनिया गांधी की गोद में लौट आई। बिहार में कांग्रेस के दोस्त राजद का भी यही हाल है। लालू प्रसाद न परिवार के भीतर राजनीतिक वारिस खोज पाए न परिवार के बाहर।

Nitika