सुशील मोदी का तंज- एकतरफा सेक्युलरिज्म के चलते ही रसातल में पहुंच गई कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 11:18 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एकतरफा सेक्युलरिज्म के चलते ही कांग्रेस रसातल में पहुंच गई है।

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाने और दोषी पति को 3 साल की जेल देने के प्रावधान का विरोध किया, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने 1956 में हिंदू मैरिज एक्ट पारित कर दूसरा विवाह करने वाले पति को 7 साल की जेल का प्रावधान किया था। कांग्रेस गुनहगार पति के मुसलिम होने पर 3 साल की कैद का विरोध करती है और दोषी पति के हिंदू होने पर सात साल की सजा का इंतजाम करती है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बने दहेज विरोधी कानून और घरेलू हिंसा निवारक कानून में भी गुनहगार पति को जेल भेजने का प्रावधान है। दहेज विरोधी कानून तो गैरजमानती भी है। ये कठोर कानून पास करते समय यह सवाल क्यों नहीं उठाया गया कि पति के जेल जाने पर परिवार का भरण-पोषण कैसे होगा?

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 1986 में जब 62 साल की तलाकशुदा शाहबानो को गुजारा भत्ता देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संसद में बहुमत का दुरुपयोग कर पलटवा दिया था, तब उसे चिंता क्यों नहीं हुई कि उस बेसहारा का गुजारा कैसे होगा? लोग जानना चाहेंगे कि तीन तलाक विरोधी कानून में गुनाहगार का मजहब देखकर नरमी की दलील देना सेक्युलरिज्म है? कांग्रेस केवल वोटबैंक के लिए मुस्लिम औरतों के साथ होने वाले सामाजिक अन्याय का समर्थन करती रही।

prachi