देश की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने में मददगार होने के एवज में चिदम्बरम को मिले पैसेः सुशील मोदी

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 11:16 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने में मददगार होने के एवज में चिदम्बरम को फर्जी कंपनियों के जरिए पैसे मिले जिससे उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और अन्य संबंधियों के नाम पर अरबों रुपए की संपत्तियां खरीदी गईं।

सुशील मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार में गृह मंत्री और वित्त मंत्री रहते हुए चिदम्बरम ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद की, जिससे उस दौर में कई जगह बड़ी आतंकी घटनाएं हुई और नकली नोटों की तस्करी बेतहाशा बढ़ी। नोटबंदी, आतंकवाद और जम्मू-कश्मीर में धारा 370 पर चिदम्बरम के पाकिस्तान परस्त बयान साबित कर रहे हैं कि वे किसके लिए काम करते हुए देश को लूट रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में इशरत जहां सहित चार आतंकियों के मुठभेड़ में मारे जाने पर राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पाकिस्तान के इशारे पर हत्या के मामले में फंसाने के लिए तब के केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदम्बरम ने अपने अवर सचिव आरबी एस मणि से हलफनामा दायर कराकर खुफिया विभाग की रिपोर्ट को अपुष्ट बताया था, जबकि उसी अधिकारी ने पहले इशरत के आतंकी होने की खुफिया रिपोर्ट की पुष्टि की थी। मोदी और शाह को कोर्ट से क्लीनचिट मिली और चिदम्बरम की साजिश नाकाम हुई थी। जिन लोगों ने राजनीतिक बदले की भावना से सत्ता का दुरुपयोग किया वे अब दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं।

prachi