ननकाना साहिब घटना ने किया साबित, CAA सही समय पर लिया गया उचित निर्णयः मोदी

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 01:01 PM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनिमय (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध को लेकर राजद, कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पाटिर्यों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पवित्र ननकाना साहिब (पाकिस्तान) की घटना के बाद यह साबित हो गया है कि सीएए सही समय पर लिया गया एक उचित निर्णय है।

मोदी ने सीएए को लेकर विपक्ष के फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा द्वारा शुरू किए गए देशव्यापी जनसंपर्क अभियान का पटना से आगाज किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि हाल में हुई ननकाना साहिब (पाकिस्तान) की घटना के बाद यह साबित हो गया है कि नागरिकता संशोधन कानून सही समय पर लिया गया एक उचित निर्णय है। उपमुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि सीएए का विरोध करने वाले राजद, कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पाटिर्यों ने सिखों के पवित्र गुरुद्वारे पर हमले के बाद चुप्पी क्यों साध ली है।

भाजपा नेता ने बताया कि पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल ननकाना साहिब गुरूद्वारे का नाम तब्दील कर ‘गुलामे मुस्ताफा' करने के लिए पथराव एवं हमले किए गए। जगजीत कौर का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण कराया गया और एक मुस्लिम से उसकी शादी कराई गई। पिछले 70 वर्षों से पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को इसी तरह की प्रताड़ना का शिकार होते रहना पड़ा है। 

सुशील मोदी ने आगे कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले राजद, कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी नेताओं ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल को वहां के अल्पसंख्यकों पर धार्मिक अत्याचार, प्रताड़ना के और कितने प्रमाण चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static