सुशील मोदी की अपील- BJP के सभी नेता एवं कार्यकर्ता मानव श्रृंखला में लें भाग

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:14 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस वर्ष 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला में भाजपा के सभी नेता एवं कार्यकर्ता भाग लें।

मोदी एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भाजपा के सभी जिलों से लेकर मंडल इकाइयों, मंच एवं मोर्चा के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि 19 जनवरी को 11.30 से 12 बजे तक आयोजित मानव श्रृंखला में पूरी तत्परता से बड़ी संख्या में भाग लें और इस आयोजन को सफल बनाएं। नेता द्वय ने सभी व्यापारियों, दुकानदार भाइयों, ठेला, रिक्शा, ऑटोरिक्शा चालकों से भी अपील कि है कि अपनी-अपनी दुकानों, टेम्पू स्टैंड के सामने खड़े होकर मानव श्रृंखला का हिस्सा बनें और इस आयोजन को सफल बनाने में अपना भरपूर सहयोग करें।

मोदी ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली, बाल विवाह निषेद्य एवं नशामुक्ति अभियान को लेकर आयोजित मानव श्रृंखला का मकसद इससे जन-जन को जोड़ना है। अगले तीन साल में जन-जीवन-हरियाली अभियान पर सरकार 24,500 करोड़ रुपए खर्च कर तालाब, पोखर, आहर, पईन का जीर्णोद्धार करेगी। रिमोट सेंसिंग के जरिए अब तक एक लाख 43293 तालाब एवं तीन लाख 13230 कुएं की पहचान कर उनमें से 80 प्रतिशत का निरीक्षण कर जहां-जहां अतिक्रमण हैं उसे मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा आठ करोड़ से अधिक पौघारोपण कर हरित आवरण में अभिवृद्धि, वर्षा जल का संचयन व भू-जल स्तर को रिचार्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर हो रहे जलवायु परिवर्तन से मुकाबला करने के लिए बिहार की यह मुहिम देश में मिसाल बनेगी। मोदी ने कहा कि इसके पूर्व नशामुक्ति और दहेज प्रथा-बाल विवाह निषेद्य के मुद्दे पर आयोजित मानव श्रृंखला करोड़ों लोगों की सहभागिता से सफल रहा है। इस बार पहले से अधिक संख्या में समाज के सभी वर्गों के लोग मानव श्रृंखला में शामिल होकर पिछले वर्षों के रिकॉर्ड को भी तोड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static