कोरोना से बचाव के लिए पंचम वित्त आयोग की अनुदान राशि से खर्च करें पंचायतेंः सुशील मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:36 PM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पंचायती राज संस्थाएं अपने जनप्रतिनिधियों, कर्मियों एवं क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों को कोरोना से बचाव के लिए पंचम वित्त आयोग से प्राप्त अनुदान मद से खर्च करें।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस पर झंडा फहराने के बाद टेली कान्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय के साथ 600 से अधिक भाजपा मंडल अध्यक्षों को कोरोना महामारी पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पंचम वित्त आयोग से प्राप्त अनुदान मद से पंचायतें जनप्रतिनिधियों, कर्मियों एवं क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों के लिए मास्क, गलब्स, सेनेटाइजर और साबुन पर खर्च कर सकेंगे। इसके साथ ही अपने क्षेत्र में स्वच्छता के लिए ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव एवं अन्य आवश्यक उपाय भी कर सकते हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायतों में औसतन नौ लाख पंचायत समितियों में 20 लाख एवं जिला परिषद के पास दो करोड़ रुपये तक की राशि अनुदान मद में रखी हुई है। उन्होंने पार्टी के मंडल अध्यक्षों को बताया कि जिन 30 लाख लोगों के राशन कार्ड के आवेदन को रद्द कर दिया गया था उनकी फिर से जांच की जाएगी।

Nitika