सुशील मोदी का हमला, कहा- भाजपा-द्वेष की कमजोर बुनियाद पर विपक्षी एकता एक धोखा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 10:44 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी गोलबंदी में लगे सभी 17 दलों के नेताओं को बताना चाहिए क्या वह पांच हजार करोड़ के गुरुग्राम भूमि घोटाला में आरोपी गांधी परिवार के राबर्ट वाड्रा और बेनामी सम्पत्ति मामले में आरोपी लालू परिवार के तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार को जायज ठहराते हैं। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा-द्वेष की कमजोर बुनियाद पर विपक्षी एकता एक धोखा है। 

सुशील मोदी ने कहा कि राजद की भागीदारी वाली महागठबंधन सरकार गिरने और कानून का राज स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध एनडीए सरकार की वापसी से पिछले एक साल में अपराध पर लगाम लगाने में बड़ी कामयाबी मिली। अक्टूबर 2017 से आपराधिक मामलों की मॉनिटरिंग कर इस साल अगस्त तक कुल 1 लाख 77 हजार 448 लोगों की गिरफ्तार की गई। अच्छी पुलिसिंग से अपहरण में 13.9 फीसदी, दुष्कर्म की घटनाओं में 31.82 फीसदी और दलितों के विरुद्ध अपराध के मामलों में 12.18 प्रतिशत की कमी आई। बिहार को बदनाम करने के लिए विपक्ष केवल चुनिंदा घटनाओं को हवा देता है। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सामान्य अपराध के साथ-साथ नक्सली वारदात पर अंकुश लगाने में भी राज्य सरकार को अच्छी सफलता मिली जिससे बिहार नक्सली हिंसाग्रस्त राज्यों में दो पायदान खिसक कर 5वें नंबर पर आ गया। 2016 की 100 और 2017 की 71 नक्सली वारदात के मुकाबले इस साल अब तक केवल 25 घटनाएं हुईं। बड़े नक्सली नेताओं की अवैध संपत्ति जब्त की गई। दूसरी तरफ कांग्रेस पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने में लगे नक्सलियों से हमदर्दी दिखा रही है। राहुल गांधी बताएं कांग्रेस हिंसा की राजनीति का साथ क्यों दे रही है। 
 

prachi