राजद अपराध की चुनिंदा घटनाओं को बढ़ा-चढ़ा कर राज्य की छवि कर रहा खराबः सुशील मोदी

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 10:59 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद पर तंज कसते हुए कहा कि जिनके 15 साल के राज में हत्या-बलात्कार, लूटपाट, डकैती और फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं के कारण प्रदेश में उद्योग-व्यापार ठप हो गया था, वह आज अपराध की चुनिंदा घटनाओं को बढ़ा-चढ़ा कर राज्य की छवि खराब कर रहे हैं। 

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य की एनडीए सरकार की सख्ती से एक साल में आपराधिक घटनाओं में 22.23 फीसद की कमी आई और सजा दिलाने की दर में 6.27 फीसद की वृद्धि हुई। जिन्होंने अपराध का राजनीतिकरण किया वह किस मुंह से इसे मुद्दा बना रहे हैं। 

शिक्षा क्षेत्र के विकास से ही ज्ञान की भूमि बिहार का बढ़ेगा मान 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है इसलिए 34000 करोड़ का बजट रखा गया है। स्टूडेंट कार्ड योजना लागू कर यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई भी छात्र पैसे के अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित न रहे। अब स्कूली शिक्षा की विसंगतियां दूर करने के लिए निजी स्कूलों की मनमानी फीस पर अंकुश लगाने की तैयारी की जा रही है। सरकारी स्कूलों की पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ाने के उपाय किए जा रहे हैं ताकि गरीब परिवार के बच्चे पीछे ना रह जाएं। शिक्षा क्षेत्र के विकास से ही ज्ञान की भूमि बिहार का मान बढ़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static