विशेष दर्जा प्राप्त नहीं होने वाले राज्यों की विकास दर में बिहार का पहला स्थानः सुशील मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 11:00 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जिन 17 राज्यों को विशेष दर्जा प्राप्त नहीं है, उनमें 11.3 फीसद की विकास दर के साथ वर्ष 2017-18 में बिहार का पहले स्थान पर होना एनडीए की डबल इंजन सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

सुशील मोदी ने कहा कि रेटिंग एजेंसी क्रिसिल की यह रिपोर्ट लगातार दुष्प्रचार से बिहार को बदनाम करने वाले विरोधी दलों के चेहरे पर करारा तमाचा है। बिहार उन 12 राज्यों में शामिल हो गया जहां एसजीडीपी की विकास दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा रही। मॉल-मिट्टी और बेनामी संपत्ति बनाने में लिप्त लोगों की महागठबंधन सरकार के रहते विकास की यह रफ्तार हासिल नहीं की जा सकती थी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों के कर्ज माफ करने का झांसा देकर कांग्रेस सत्ता हथियाने में कामयाब हुई लेकिन हकीकत यह है कि 20 हजार के कर्ज में डूबे कई किसानों के 5 रुपए या 13 रुपए माफ हुए। दूसरी तरफ केंद्र की एनडीए सरकार ने साढ़े चार साल में कल्याणकारी योजनाओं के जरिए 5 लाख 78 हजार करोड़ रुपए सीधे लोगों के खाते में पहुंचाए। एनडीए ने योजनाओं में लूट रोक दी इसलिए कांग्रेस, राजद सहित 22 दल प्रधानमंत्री को हटाने के लिए रैली कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static