''RJD के राज में रोजगार की व्यवस्था होती तो लाखों लोगों का बिहार से पलायन नहीं होता''

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:48 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि राजद के राज में यदि रोजगार की व्यवस्था की गई होती तो रोजी-रोटी के लिए बिहार से लाखों लोगों का महापलायन नहीं होता। उन्होंने कहा कि भागलपुर में रैली करने वाले तेजस्वी यादव को बताना चाहिए था कि उनके माता-पिता के 15 साल के राज में कितने युवाओं को रोजगार मिला? भागलपुर में सच का गला घोंटा जा रहा था इसलिए बारिश ने उसे विफल कर दिया।

सुशील मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस के साथ पार्टी ने पटना में रैली की, उसने तो 1989 में भागलपुर को दंगे की ऐसी भीषण आग में झोंक दिया था कि हजारों बुनकर बेरोजगार हो गए थे। गरीब बुनकरों को रोजगार देने की बजाए दंगे के मुख्य अभियुक्त कामेश्वर यादव को लालू प्रसाद की सरकार ने बचाने की कोशिश क्यों की थी?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 11 फरवरी से प्रारंभ होने वाले विधान मंडल के बजट सत्र को सफल बनाने की कोशिश सबको करनी चाहिए। सदन में जनता से जुड़े मुद्दे उठाने से कभी नहीं रोका जाता। सरकार हर सवाल का उत्तर देने के लिए तैयार रहेगी, लेकिन सवाल करने वालों को सदन की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। राज्यपाल का अभिभाषण, बजट भाषण व विभिन्न विधेयकों पर चर्चा तथा प्रश्नों का उत्तर सुनने के लिए विपक्ष यदि धैर्य रखेगा तो बजट सत्र काफी उपयोगी सिद्ध होगा।

prachi