SP-BSP गठबंधन पर RJD ने जताई खुशी, मोदी ने कहा- कुछ लोगों को बेगानी शादी में नाचने की होती है आदत

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 10:42 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद पर तंज कसते हुए कहा कि सपा-बसपा का न बिहार में कोई असर है, न राजद की यूपी में कोई हैसियत है, फिर भी लालू प्रसाद की पार्टी खुश हो रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बेगानी शादी में बेवजह नाचने की आदत होती है।

सुशील मोदी ने कहा कि यूपी में भाजपा के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सपा-बसपा ने वजूद बचाने के लिए जो गठबंधन किया है, उसमें राज्य की 80 में से केवल 2 लोकसभा सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ कर राहुल गांधी को उनकी औकात बता दी गई है। अखिलेश यादव ने पिछले चुनाव में कांग्रेस से दोस्ती कर नारे लगाये थे-यूपी को साथ पसंद है। चुनाव में भाजपा को शानदार सफलता देकर जनता ने अपनी नापसंद बता दी। उनकी नई दोस्ती का भी यही हश्र होने वाला है। बिहार की 40 में से 12 सीटों पर लड़ने का दावा करने वाली कांग्रेस की गलतफहमी में जल्द टूटने वाली है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने देश भर में 13000 प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र खोल कर 1 करोड़ युवाओं को 375 व्यावसायिक विधाओं में रोजगार पाने का प्रशिक्षण दिया और मुद्रा योजना के तहत 14 करोड़ से अधिक लोगों को 653 लाख करोड़ रुपये के आसान कर्ज देकर उन्हें उद्यमी बनाया। सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की प्रधानमंत्री की ऐतिहासिक पहल से युवाओं में नए आत्मविश्वास का संचार हुआ है। गरीबी के आधार पर आरक्षण का लाभ पेट्रोल पंप और रसोई गैस की एजेंसी देने में भी मिलने वाला है।
 

prachi