समर्थकों की पिटाई पर बोले उपेंद्र कुशवाहा- यह कहां का न्याय है? यह कैसा सुशासन है?

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 01:12 PM (IST)

पटनाः रालोसपा(राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री पर खुद को नीच कहने का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला। इसके बाद शनिवार को कुशवाहा के समर्थकों ने पटना के गांधी मैदान से राजभवन मार्च निकाला। पुलिस ने पार्टी के समर्थकों पर लाठियां भांजी। इस पर कुशवाहा ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर निशाना साधा है। 

कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, कुशवाहा समाज पर लाठी चलवाने के बजाय आप अपने बयान का अर्थ लोगों को सार्वजनिक रूप समझा देते तो बड़ी कृपा होती। शायद लोगों का गुस्सा शांत हो जाता और आंदोलन की जरूरत नही पड़ती। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि राजभवन की तरफ शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे लोगों को अगर संभाल पाना मुश्किल था तो भीड़ को तीतर-बितर करने के कई अन्य तरीके भी थे। लाठी-डंडों से पिटवाकर निर्दोषों का खून बहाना व महिलाओं पर लाठी चलवाना कहां का न्याय है? यह कैसा सुशासन है?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इसका संज्ञान लेना चाहिए और उन्हें नीतीश कुमार से पूछना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा? कुशवाहा के कहा कि मेरे और नीतीश कुमार के बीच एक मीटिंग रखवाई जानी चाहिए और जब मैं पूरी तरह संतुष्ट हो जाऊं तब बात आगे बढ़ेगी।

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग पर उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सवाल पूछने पर नीतीश कुमार ने कहा था कि सवाल-जवाब का स्तर इतना नीचे मत लेकर जाइए। नीतीश कुमार के इस बयान के बाद से ही कुशवाहा और उनके समर्थकों में आक्रोश भरा हुआ है। 

prachi