जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, 15 सितंबर तक मांगों को पूरा करने का मिला आश्वासन

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 11:56 AM (IST)

पटना: बिहार के एनएमसीएच और पीएमसीएच में जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। सभी जूनियर डॉक्टर राज्य सरकार के द्वारा मांगों को पूरा करने के दिए आश्वासन के बाद शुक्रवार को काम पर लौट आए। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने पर मरीजों ने चैन की सांस ली है। 

हड़ताल के 48 घंटे बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार के मुख्य सचिव जूनियर डॉक्टरों से मिलने एवं अस्पताल में सुरक्षा खामियों का जायजा लेने गुरुवार की शाम अगम कुआं स्थित एनएमसीएच पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से लगभग दो घंटे तक बैठक की। 

बैठक में मुख्य सचिव ने अस्पताल के अधीक्षक और प्राचार्य को जमकर फटकार लगाई और साथ ही 15 सिंतबर तक डॉक्टरों की सभी मांगों को पूरा करने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने एक माह के भीतर अपने स्तर पर अस्पताल की समीक्षा करने का भी आश्वासन दिलाया। मुख्य सचिव के इन वादों के बाद जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने का फैसला लिया। 

गौरतलब है कि एनएमसीएच में मरीज के परिजनों के द्वारा जूनियर डॉक्टर से मारपीट करने पर सभी जूनियर डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर चले गए थे। गुरुवार को पीएमसीएच के भी सभी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए जिसके चलते स्वास्थ्य सेवाएं बिल्कुल ठप्प हो गई थी। 


 

prachi