आपस में भिड़े पटना विवि के छात्र और स्थानीय लाेग, राउंड फायरिंग और पथराव के दौरान 1 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 12:25 PM (IST)

पटनाः सोमवार की रात पटना विश्वविद्यालय और अशोक राजपथ का इलाका उस समय रणक्षेत्र में तबदील हो गया जब छेड़खानी के विवाद को लेकर विवि के छात्र और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान छात्रों ने लगभग बीस राउंड फायरिंग की। इस विवाद में एक बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत से स्थानीय आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल मचाया।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि विवि के कुछ छात्र आ-जा रही स्थानीय लड़कियों के साथ छेड़खानी कर रहे थे। स्थानीय लड़कों ने इस बात का विरोध किया तो छात्रों ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद छात्र हॉस्टल लौट गए लेकिन कुछ ही समय बाद भारी संख्या में छात्र पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मारपीट करने लगे।

इस दौरान छात्रों ने कई राउंड फायरिंग भी की। छात्रों ने कैंपस के अंदर से ही पथराव शुरू कर दिया। इस दाैरान एक बुजुर्ग की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि बुजुर्ग की मौत गोली लगने से हुई है। वहीं पुलिस ने कहा कि बुजुर्ग पत्थरबाजी से घायल हुआ और इलाज के दौरान उनकी मौत हुई। घटना में छह-सात लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

इस पर स्थानीय लोग भी आक्रोशित हो गए। लोग घरों से निकलकर सड़क पर आ गए और अशोक राजपथ को जाम कर दिया। लोगों का आरोप था कि पुलिस छात्रों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करती है। देर रात पुलिस ने पटना विश्‍वविद्यालय के हॉस्‍टलों में छापेमारी कर 20 छात्रों को हिरासत में लिया।

prachi