छात्रों ने वापिस ली सुपर-30 के आनंद कुमार के खिलाफ दायर याचिका, जानिए वजह

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 03:12 PM (IST)

पटनाः सुपर-30 के आनंद कुमार के खिलाफ गुवाहाटी हाईकोर्ट में दायर याचिका छात्रों ने वापस ले ली है। दरअसल चार छात्रों ने आनंद कुमार पर ठगी का आरोप लगाते हुए कोर्ट में याचिका दायर करवाई थी।

गुवाहाटी हाईकोर्ट ने छात्रों की शिकायत पर आनंद कुमार को अदालत में पेश होने का आदेश दिया था। आनंद कुमार के कोर्ट में पेश न होने पर उन्हें 50 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया। साथ ही उन्हें 28 नवंबर को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। वहीं अब मामले में गुवाहाटी हाईकोर्ट ने कहा कि यहां से केस की मॉनीटरिंग नहीं की जा सकती। अगर छात्र चाहें तो पटना हाईकोर्ट में फिर से याचिका दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद छात्रों ने आनंद कुमार के खिलाफ कोर्ट में दायर याचिका वापस ले ली।

बता दें कि चार छात्रों ने गुवाहाटी हाईकोर्ट में आनंद कुमार के खिलाफ याचिका दायर करवाई थी। याचिका में कहा गया है कि अपने आप को 'गणितज्ञ और खुद को गरीब आईआईटी अभ्यर्थियों का 'मसीहा बताने वाले आनंद कुमार चालाकी से और झूठे नतीजे देकर निर्दोष आईआईटी अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों की सादगी का दुरुपयोग कर रहे हैं। साथ ही छात्रों ने यह भी कहा कि 2008 के बाद से वे तथाकथित सुपर-30 की कोई कक्षा नहीं चला रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static