RJD नेता का सुझाव- बिहार में NDA का मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों का हो विलय

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 12:02 PM (IST)

पटनाः बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान करारी हार का सामना कर चुके विपक्षी दल आने वाले विधानसभा चुनाव में राजग को हराने की रणनीति पर मंथन कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजद नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने सभी विपक्षी दलों का विलय करने का एक बार फिर सुझाव दिया है।

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए सभी क्षेत्रीय विपक्षी पार्टियों का महागठबंधन में विलय करना चाहिए। हालांकि, उनकी अपनी ही पार्टी में इस विचार को समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है। बिहार में पांच दलों ने महागठबंधन बनाकर लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था लेकिन उन्हें केवल एक सीट पर ही जीत मिली।

राजद नेता रघुवंश प्रसाद के सुझाव पर प्रतिक्रिया देते हुए महागठबंधन के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि यह अच्छा विचार है। अगर राजद और अन्य घटक ‘हम' में विलय करते हैं तो हम उसका स्वागत करेंगे। उल्लेखनीय है कि ‘हम' के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी चेतावनी दे रहे हैं कि अगर महागठबंधन में उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह अलग हो जाएंगे और अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

prachi