बिहार के सुमंत ने विदेश में बजाया अपनी प्रतिभा का डंका, फोर्ब्स की ऑनलाइन प्रतियोगिता में रहे टॉपर

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 05:48 PM (IST)

पटनाः बिहार के लोग देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का दबदबा कायम कर चुके हैं। विदेश में अपनी पहचान बनाने वाली बिहार की प्रतिभाशाली हस्तियों में एक और नाम जुड़ा है। राजधानी पटना के रहने वाले सुमंत परिमल ने प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका द्वारा आईटी प्रोफेशनल और आईटी इंटेलिजेंस विशेषज्ञों की ऑनलाइन प्रतियोगिता में टॉपर लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया है। सुमंत परिमल की इस उपलब्धि से राज्य ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन हुआ है।

प्रतियोगिता में सुमंत की रेटिंग सबसे ऊंची रही, जिसके चलते फोर्ब्स ने उन्हें वैश्विक विशेषज्ञों के पैनल में टॉप पर रखा है। फोर्ब्स पत्रिका द्वारा करवाई गई ऑनलाइन प्रतियोगिता करीब दो महीने तक चली। इसमें सुमंत परिमल ने अमेरिका, यूरोप, एशिया और ऑस्ट्रेलिया के विख्यात आईटी और एआई विशेषज्ञों को पीछे छोड़ दिया।

बता दें कि पटना के राजा बाजार में रहने वाले सुमंत ने मैसूर विश्वविद्यालय से एमटेक और जेवियर लेबर रिसर्च इंस्टीट्यूट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर से एमबीए की। इसके बाद उन्होंने कई वर्षों तक बोकारो स्टील प्लांट में काम किया। साथ ही ग्रेटर नोएडा में रोबोटिक्स टेक्नो. पार्क के प्रस्ताव में अहम भूमिका निभाई। फिलहाल सुमंत दिल्ली-एनसीआर में 5 ज्वेलर्स रिसर्च चीफ एनालिस्ट के पद पर कार्यरत हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static