कुख्यात अपराधी द्वारा जेल में जन्मदिन मनाने को लेकर सीतामढ़ी जेल के अधीक्षक निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 02:45 PM (IST)

सीतामढ़ीः बिहार में सीतामढ़ी मंडल कारा में कुख्यात अपराधी के जन्मदिन मनाए जाने का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस महानिरीक्षक (जेल) मिथिलेश मिश्रा ने जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2015 में दो अभियंताओं की हुई हत्या के आरोपी चर्चित गैंगस्टर पिंटू तिवारी ने पिछले 28 अगस्त को जेल में अपना जन्मदिन मनाया था और इस दौरान जेल परिसर को गुब्बारों से सजाया गया तथा केक काटा गया था। जन्मदिन पार्टी का वीडियो अगले दिन ही वायरल होने के बाद जेल प्रशासन हरकत में आया था। इसी मामले में जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने सोमवार की देर शाम सीतामढ़ी मंडल कारा के अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद पूरे मामले की जांच खुदीराम बोस केन्द्रीय कारा, मुजफ्फरपुर के अधीक्षक राजीव कुमार को सौंपी गई थी। राजीव कुमार ने पूरे मामले की जांच की और 12 बिंदुओं पर अपनी रिपोर्ट जेल आईजी को सौंपी थी। इसके आधार पर जेल अधीक्षक को निलंबित किया गया है।

इस मामले में कुख्यात पिंटू तिवारी समेत 18 कैदियों के खिलाफ डुमरा थाने में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए जेल प्रशासन ने तत्काल सात कक्षपालों को निलंबित कर दिया था। वायरल वीडियों में पिंटू तिवारी को कैदियों से उपहार लेते और साथ में खाना खाते हुए देखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static