लॉकडाउन में सुशील मोदी का लोगों को आश्वासन- बिहार में नहीं होगी आटे की किल्लत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 10:42 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में लोगों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य में आटे की किल्लत नहीं होगी।

मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) बिहार के फ्लावर मिल्स एवं खाद्यान्न के थोक व्यापारियों को एक माह में 55 हजार मिट्रिक टन गेहूं निर्धारित दर पर देगा। लॉकडाउन के दौरान गेहूं की नई फसल के अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक बाजार में आने तक आटे की किल्लत नहीं हो, इसलिए बिहार सरकार ने केन्द्र सरकार से एफसीआई के जरिए गेहूं दिलाने का आग्रह किया था।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पहली खेप के तौर पर एक सप्ताह के लिए पटना के 13 एवं अन्य जिलों के 80 फ्लावर मिल्स और थोक व्यापरियों को एफसीआई की ओर से 22800 मिट्रिक टन गेहूं उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एफसीआई के जरिए बिहार के पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, गया, भागलपुर, जमुई, हाजीपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, दरभंगा, सहरसा जिलों के फ्लावर मिल्स और थोक व्यापारियों को गेहूं उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके साथ ही आशीर्वाद ब्रांड आटा तैयार करने वाली कंपनी आईटीसी के अधिकारियों ने भी आश्वस्त किया है कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल और उत्तर प्रदेश के बनारस की फैक्ट्री से माल मंगाने की बधाएं दूर कर ली गई हैं। साथ ही बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित फैक्ट्री में दोनों शिफ्ट में उत्पादन शुरू कर दिया गया है। इसलिए, अब बिहार में आटे की किल्लत नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static