देश का चेहरा PM मोदी, लेकिन बिहार का सिर्फ नीतीश: उपमुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 04:21 PM (IST)

पटना: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश को जदयू द्वारा एनडीए का चेहरा बताए जाने पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। वहीं ऐसे में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी स्थिति को संभालते हुए नजर आ रहे हैं। 

सुशील मोदी ने कहा कि चुनाव में कौन कितना लड़ेगा, नहीं लड़ेगा इन सभी बातों का ऐलान उस दिन हो जाएगा जिस दिन सभी घटक दलों के नेता बैठेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश के चेहरे वाली बात पर बीजेपी नेता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन बिहार के नेता नीतीश कुमार हैं। इसलिए बिहार में पीएम मोदी और नीतीश कुमार के नाम पर वोट मिलेंगे। उन्होंने पूछा कि इसमें विरोधाभासी कहां है?

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि सुशील मोदी बताएं क्या नीतीश जी बिहार में नरेंद्र मोदी से बड़े व ज़्यादा प्रभावशाली नेता हैं। नीतीश जी के प्रवक्ता सुशील मोदी क्या अब भी जदयू के हाथों अपने सबसे बड़े नेता को बेइज्जत कराते रहेंगे? नीतीश जी ने कहा था उन्होंने सुशील मोदी के कहने से भोज से मोदी जी की थाली खींची थी।

बता दें कि, सारा विवाद 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से जदयू 25 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। साथ ही जेडीयू ने तय किया है कि राज्य में एनडीए गठबंधन का चेहरा भी नीतीश ही होंगे। सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को बिहार का नेता बताकर इस विवाद को शांत करने का प्रयास किया है। 


 

Deepika Rajput