लालू के बेटों पर मोदी का तंज- पोस्टर बॉय बनने के लिए कोई धर रहा शंकर का रूप तो कोई देने वाला है धरना

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 10:50 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने जब मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी और जब सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान लेकर दोषियों को सजा दिलाने के लिए तत्पर है, तब इस पर राजनीति करने की कोई जगह नहीं बचती। फिर भी अगर तेजस्वी यादव दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देना चाहते हैं, तो वह केवल बिहार को शर्मसार करेंगे। इस मुद्दे पर वह साइकिल रैली का हश्र पहले ही देख चुके हैं। मोदी ने लालू के बेटों पर तंज कसते हुए कहा कि पोस्टर बॉय बनने के लिए कोई शंकर का रूप धर रहा है तो कोई धरना देने वाला है। 

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य के सभी महिला अल्पावास केंद्रों की जांच का जिम्मा स्वयं राज्य सरकार ने टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (TISS) को सौंपा था और उसकी रिपोर्ट के आधार पर प्राथमिकी भी सरकार ने ही दर्ज करवाई थी। मामला सीबीआई को सौंपने से पहले 10 लोगों को गिरफ्तार कर चार्जशीट दाखिल की जा चुकी थी। जांच की निगरानी के लिए हाईकोर्ट से आग्रह किया जाएगा। पीड़िता बालिकाओं को न्याय दिलाने की प्रक्रिया में विपक्ष का कोई रोल नहीं रहा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद और मुलायम सिंह यादव जैसे नेताओं को बताना चाहिए कि कांग्रेस से नजदीकियों के बावजूद पिछले 27 साल से वह राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं दिला सके। वह तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली उस एनडीए सरकार के खिलाफ गोलबंदी करते रहे जिसने लोकसभा में 123वां संविधान संशोधन बिल पारित कराकर ऐतिहासिक कदम उठाया। आने वाली नस्लें पीड़ितों-दलितों को धोखा देने वालों को भी याद रखेंगी।

prachi