सुशील मोदी ने कहा- अबकी बार किसानों और व्यापारियों को पेंशन देगी सरकार, RJD पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 11:18 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अबकी बार हमारी सरकार किसानों-व्यापारियों को पेंशन देगी। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस और राजद पर निशाना भी साधा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में 55 साल तक इंस्पेक्टर राज लागू कर व्यापारियों-दुकानदारों को परेशान किया और बिहार में अपराधियों की पीठ पर हाथ रखकर राजद ने 15 साल तक रंगदारी, अपहरण और हत्या की घटनाओं से व्यापारियों को तबाह किया। दूसरी तरफ एनडीए सरकार ने अपराध पर अंकुश लगाया और कारोबार को सुगम बनाया। अबकी बार हमारी सरकार किसानों-व्यापारियों को पेंशन देगी। व्यापारियों का 10 लाख तक का दुर्घटना बीमा कराया जाएगा और केसीसी की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड की शुरुआत की जाएगी। 

सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने नीम कोटेड यूरिया से खाद की किल्लत दूर की। उपज का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाया। गांवों तक बिजली पहुंचाईं और बिहार के 40 लाख किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि के रुपये भेजना शुरू किया। अबकी बार हमारी सरकार किसानों को एक लाख तक ब्याज मुक्त ऋण देगी और 2022 तक उनकी आय दोगुनी करने के उपाय करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्होंने किसानों-व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया वे किस मुंह से उनका वोट मांग रहे हैं।

Deepika Rajput