बिहार में मिला कोरोना का एक और संदिग्ध, DMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 04:52 PM (IST)

दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिला है। दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड के दाईंग गांव के रहने वाले 80 वर्षीय सूर्यनारायण महासेठ को शुक्रवार की रात दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (डी.एम.सी.एच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।

संदिग्ध मरीज विशेष ट्रेन से भारत भ्रमण कर 29 फरवरी को अपने गांव वापस लौटा है। इस बीच दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने बताया कि सूर्यनारायण को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज बताते हुए अस्पताल में भर्ती करने का अनुरोध किया था। मरीज की प्रारंभिक जांच के बाद उसमें सर्दी- खांसी, रक्तचाप, मधुमेह और पूर्व में तेपेदिक होने की भी जानकारी मिली है जिसके बाद मरीज को यहां भर्ती किया गया है।

प्रसाद ने बताया कि कि मरीज के खून का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ विशेष कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि डीएमसीएच के माइक्रोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. आर एस प्रसाद, औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सी एम झा के नेतृत्व में डॉ प्रवीण सिंह, डॉ राजेश झा खासतौर पर मरीज का इलाज कर रहे है। अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए खास तौर पर छह बेड का एक स्पेशल वार्ड बनाया गया है जहां मरीज का इलाज किया जा रहा है।

Nitika