गया में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, हो रही जांच

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 04:57 PM (IST)

गया: बिहार के जनपद गया में कोरोना वायरस से ग्रसित एक संदिग्ध युवक पाया गया है। जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एहतियातन अस्पताल के एएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जांच के लिए उसके खून के सेैंपल कोलकाता भेजे गए हैं।
PunjabKesari
डाक्टरों ने संदिग्ध पाते हुए आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती
बता दें कि दस जनवरी को चीन से भारत लौटे इस मरीज का नाम टार्जन है। वह कुनमिंग शहर से कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरा था। टार्जन बोधगया में शेखवारा गांव का निवासी है। वह सर्दी-खांसी होने के बाद शुक्रवार को अपने भाई शशिकांत कुमार के साथ इलाज के लिए गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचा। यहां डाक्टरों ने उसे संदिग्ध पाते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया है। फिलहाल जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

प्रयोगशाला में नमूने के पहुंचने के 48 घंटे बाद आएगी रिपोर्ट
डब्ल्यूएचओ के सर्विलांस मेडिकल अफसर डॉक्टर देवाशीष मजूमदार और गया स्थित मगध मेडिकल के अधीक्षक डॉ. विजय कृष्ण प्रसाद ने उससे बातचीत की। डब्ल्यूएचओ के मगध प्रमंडलीय टीम लीडर डॉ. राजीव चंद्र कुमार ने कहा कि टार्जन को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। उसके खून के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं। प्रयोगशाला में उस नमूने के पहुंचने के 48 घंटे बाद ही रिपोर्ट आएगी।

अलर्ट मोड़ में गया जिला प्रशासन
गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर गया जिला प्रशासन पिछले कई दिनों से अलर्ट मोड़ में है। गया हवाईअड्डा से लेकर महाबोधि मंदिर तक विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग जांच की जा रही है। जिसके लिए विशेष शिविर लगाए गए हैं जिसमें अभी तक 125 से ज्याद विदेशी सैलानियों ने महाबोधी मंदिर के पास स्क्रिनिंग टीम के समक्ष फार्म-ए भरा है।

कुनमिंग शहर में रहकर भाषा (लैंग्वेज) की करता था पढ़ाई
चीन से लौटे टार्जन ने बताया कि वह कुनमिंग शहर में रहकर भाषा (लैंग्वेज) की पढ़ाई करता था। उसके साथ वहां कई दोस्त भी रहते थे। चीन से घर लौटने के बाद वह बिल्कुल ठीक था। इधर, कुछ दिनों से उसे सर्दी-खांसी हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static