अपनी मांगों को लेकर आक्रोशित शिक्षक, विधानमंडल सत्र के दौरान देंगे धरना

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 06:16 PM (IST)

 

पटनाः बिहार के शिक्षकों में अपनी मांगों को लेकर इन दिनों काफी आक्रोश दिखाई दे रहा है जिसके चलते उन्होंने एक बार फिर से अंदोलन करने का निर्णय लिया है। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ विधानमंडल सत्र के दौरान तीन दिवसीय धरना का आयोजन करेगा।

शिक्षकों के इस आंदोलन का फैसला सचिव मंडल की आपातकालीन बैठक में किया गया। पटना में 26 नवम्बर से लेकर 28 नवम्बर तक शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरना देंगे। इस धरने में प्रखंड से लेकर राज्यस्तर तक के शिक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष शामिल होंगे। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने कहा कि शिक्षकों का ये तीन दिवसीय धरना बिल्कुल शांतिपूर्ण रहेगा। साथ ही राज्य संघ के सभी पदाधिकारी धरनास्थल पर उपस्थित रहेंगे।

शिक्षक अपनी जिन मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे उसमें राज्य सरकार से नियोजित शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के चार वर्षों से लंबित सेवा शर्त नियमावली के निर्धारण, सातवां वेतन आयोग की अनुशंसा के आलोक में वेतनमान लागू करने सहित विभिन्न लंबित मांगें शामिल हैं।

वहीं आक्रोशित शिक्षकों का कहना है कि लंबित मांगों को लेकर सरकार का ध्यान लगातार आकृष्ट किया जाता रहा है लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा और सरकार के आदेश के बावजूद भी सातवां वेतनमान की अनुशंसा के अनुरुप वेतनमान और सेवाशर्त नियमावली लागू करने में विभाग विफल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static