Mother's Day: तेज प्रताप ने मां राबड़ी के साथ ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें, कहा- मां तो एक...

5/10/2020 3:01:38 PM

 

पटनाः इस साल का मदर्स डे दूसरे सालों के मदर्स डे से काफी अलग है क्योंकि पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किया गया है। इसकी वजह से सभी लोग अपने घरों में रहकर ही मदर्स डे को मना रहे हैं और मां की लंबी दुआओं की कामना कर रहे हैं। इसी बीच बिहार में भी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी मां को अलग अंदाज में विश किया।
PunjabKesari
तेज प्रताप यादव ने कविता के रूप में अपनी मां को मदर्स डे विश किया। उन्होंने लिखा किः-
मां तो एक वरदान है...
न जाने क्यों आज के इंसान,
इस बात से अनजान हैं,
छोड़ देते हैं बुढ़ापे में जिसे,
वो मां तो एक वरदान है। Happy Mother’s Day
PunjabKesari
हर साल मई के दूसरे रविवार को दुनिया भर में मदर्स डे मनाया जाता है। इस बार मदर्स डे 10 मई को है। मां को सम्मान देने वाले इस दिन को कई देशों में अलग-अलग तारीख पर सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन भारत सहित अधिकत्तर देशों में मई के दूसरे रविवार को ही मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। मदर्स डे के दिन लोग कई तरह से मां के प्रति अपनी भावनाओं को जाहिर करते हैं।

कैसे हुई मदर्स डे की शुरुआत?
बता दें कि मां को सम्मान देने वाले इस दिन की शुरुआत अमेरिका से हुई। अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस अपनी मां से बहुत प्यार करती थीं। उन्होंने न कभी शादी की और न कोई बच्चा था। मां की मौत होने के बाद प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की। फिर धीरे-धीरे कई देशों में मदर्स डे मनाया जाने लगा।
  


Nitika

Related News