मोहन भागवत के बयान पर बोले तेजस्वी- आरक्षण को लेकर ठीक नहीं RSS-BJP की मंशा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 02:43 PM (IST)

पटनाः राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिए बयान को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई है। इस पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला है।

तेजस्वी यादव ने लिखा कि मोहन भागवत के बयान के बाद आपको यह साफ होना चाहिए कि क्यों हम आपको संविधान बचाओ और बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ के नारों के साथ आगाह कर रहे थे। सौहार्दपूर्ण माहौल की नौटंकी में ये आपका आरक्षण छीन लेने की योजना में काफी आगे बढ़ चुके है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा- जागो जगाओ और अधिकार बचाने की मशाल जलाओ।

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा कि आरक्षण को लेकर आरएसएस और भाजपा की मंशा ठीक नहीं है। बहस इस बात पर करिए कि इतने वर्षों बाद भी केंद्रीय नौकरियों में आरक्षित वर्गों के 80% पद खाली क्यों है? उनका प्रतिनिधित्व सांकेतिक भी नहीं है। केंद्र में एक भी सचिव OBC/EBC क्यों नहीं है? कोई कुलपति SC/ST/OBC क्यों नहीं है? करिए बहस??

बता दें कि मोहन भागवत ने कहा था कि आरक्षण को लेकर पक्ष व विपक्ष के लोगों के बीच सद्भावपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए। आरक्षण पर चर्चा हर बार तीखी हो जाती है। तेजस्वी से पहले राजद सांसद मनोज झा ने भागवत को आग से नहीं खेलने की चेतावनी दी थी।

prachi