तेजस्वी ने बीजेपी के घोषणा पत्र को बताया ‘झूठ का पुलिंदा’, कहा-पिछली बार ‘स्कूटर’ देने का किया था वादा

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 05:58 PM (IST)

बिहार डेस्क: बीजेपी के घोषणा पत्र को राजद नेता तेजस्वी यादव ने झूठ का पुलिंदा बताया है। तेजस्वी ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर सवाल दागते हुए कहा क्या एनडीए के वादानुसार देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के संदर्भ में घोषणा करेंगी? उन्होंने वित्त मंत्री द्वारा मेनिफेस्टो जारी करने पर तंज कसते हुए कहा- भाजपा के पास चेहरा नहीं है, वित्त मंत्री द्वारा विजऩ डॉक्यूमेंट जारी कराया जा रहा है यानी इनके पास कोई चेहरा नहीं है। वित्त मंत्री से पूछिए कि बिहार को सवा लाख करोड़ का पैकेज कब और कैसे मिला। पूछिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? 

प्रधानमंत्री ने बिहार को स्पेशल पैकेज भी देने का वादा किया था, नहीं मिला: तेजस्वी 
तेजस्वी ने कहा कि मेनिफेस्टो जारी करना अच्छी बात है। पिछली बार सुशील मोदी ने भी जारी कर कहा था कि स्कूटर देंगे, पेट्रोल और डीजल देंगे, किसी को मिला क्या? प्रधानमंत्री ने बिहार को स्पेशल पैकेज सवा लाख करोड़ देने का भी वादा किया था। 

बीजेपी ने 19 लाख नये रोजगार, कोरोना का नि:शुल्क टीका देने का किया वादा
गौरतलब है कि बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को संकल्प पत्र ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25’ जारी किया जिसमें तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में 19 लाख नये रोजगार देने, कोरोना वायरस से बचाव के लिए नि:शुल्क टीका लगाने, महिलाओं के लिये माइक्रो फाइनेंस की नयी योजना लाने और बिहार को आईटी हब बनाने सहित 11 संकल्प व्यक्त किये गए हैं।

Ajay kumar